Menu

RPSC-86 मन्त्रालयिक कर्मचारी समानता समिति मीटिंग

आरपीएससी 86 मन्त्रालयिक कर्मचारी समानता समिति राजस्थान प्रदेश की बैठक आज दिनांक 4 जून को अजय मेरू प्रेस क्लब गांधी भवन अजमेर में सम्पन्न हुई। समिति संयोजक मनोज कुमार वर्मा ने बताया  कि बैठक में समान परीक्षा बैच समान वेतन की मांग पूरे प्रदेश स्तर पर जोर पकड चुकी है। कर्मचारियो में इस बात को लेकर भारी आक्रोष है कि आरपीएससी 86 की परीक्षा पास होने वाले मन्त्रालयिक कर्मचारी आज भी जूनियर है तथा नियुक्ति में 1989 से देय वरिष्ठता के हक को पाने के लिए बीते कई वर्षो से संघर्षरत है। सरकार ने कर्मचारियो को समय रहते नियुक्ति नहीं दी तब कोर्ट के आदेशों के बाद 1994 से 2009 तक नियुक्त किया जिस कारण सीनियरटी में पिछड गये । वही भविष्य को लेकर दुख इस बात का है कि इन्हे अर्हकारी सेवा अवधि 28 वर्ष नहीं होने के कारण पूरी पेंशन भी नही होगी। 
अनिल जैन ने कहा कि कोर्ट आदेशों के तहत की हक की मांग के लिए पहले सरकार से वार्ता कर कर्मचारियो का पक्ष रखा जाएगा । यदि सरकार सकारात्मक कदम नही उठाती है तो कोर्ट की शरण ली जाएगी। इस बाबत वार्ता के लिए मनोज वर्मा, अजय लोढा, अनिल जैन, नरेन्द्र तोतवानी, शिवराज आचार्य संजीव शर्मा व सुरेश वर्मा सात सदस्य को चुना गया इस कडी में प्रदेश के सभी सदस्यों ने अपने नियुक्ति आदेष समिति को जमा कराए। सुरेश चन्द वर्मा ने संगठन के विस्तार व मजबूत बनाने का आह्वान किया ।
देवी सिंह चौहान वरिष्ठ साथी भीलवाडा की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न जिलो से नियुक्त कर्मियों में से मनोज वर्मा अनिल जैन सुरेष चन्द वर्मा मधुलता गोयल अजमेर, कैलाष कंवल,रमेष सैन,हेमनाराण पारासर जालोर, चन्दर मोरवानी उदयपुर,राजेष पखारिया राजेन्द्र दगदी अजय लोढा बाडमेर,शिवराज  आचार्य भीलवाडा,अजय कुमार भार्गव नरेन्द्र तोतवानी सिरोही, संजीवषर्मा देवीसिंह धर्मनारायण पुरोहित डूंगरपुर, महेषचन्द जैन दयालदास राजसमन्द व अन्य कर्मचारियो ने भागलिया। समिति के सदस्यता अभियान को गति देने के लिए व आर्थिक मज़बूती के लिए SBI BANK में A/c खोलने का निर्णय हुआ ।मीटिंग में संभाग तथा ज़िला व तहसील प्रभरियो को ज़िम्मेदारी सोपि गयी अन्त में भीलवाड़ा से आए शिवराज आचार्य के धन्यवाद उदबोधन के साथ मीटिंग सम्पन्न हुई ।

Go Back



Comment