Menu

CBSE ने छात्रों, अध्यापकों से ‘नरेंद्र मोदी मोबाइल एप’ डाउनलोड करने को कहा

2016-03-18

 

नई दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने स्कूलों से कहा है कि वे छात्रों, अध्यापकों और माता-पिताओं से ‘नरेंद्र मोदी मोबाइल एप्लीकेशन’ डाउनलोड करने के लिए कहें. इस कदम पर कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा है कि बोर्ड बीजेपी के एजेंडे को क्यों बढ़ा रहा है?

‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मोबाइल एप्लीकेशन ना तो सरकार ने डेवलेप किया है ना ही सरकार का इसपर अधिकार है. यह एप्लीकेशन मोदी की निजी वेबसाइट narendramodi.in से जुड़ा हुआ है. इसके अलावा इसमें बीजेपी हेडक्वार्टर्स, 11, अशोक रोड, नई दिल्ली को डेवलेपर बताया गया है. जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. इस एप में पीएम मोदी की तरफ से दिए गए भाषणों से भी सब्सक्राइवर्स को अपडेटेड रखा जाता है.

एक संदेश में सीबीएसई ने पीएम मोदी के आखिरी ‘मन की बात’ के लिखित अंश को भी शामिल किया है. जिसमें उन्होंने छात्रों से परीक्षाओं का विश्वास और आशा के साथ सामना करने के लिए कहा है. इसके अलावा इसमें छात्रों, अध्यापकों और माता-पिताओं से परीक्षाओं से जुड़े उनके अनुभवों को भी साझा करने के लिए कहा है. इसमें कहा गया है कि यह एप 1800 209 0920 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर भी डाउनलोड किया जा सकता है.

कांग्रेस के प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा, “यह बीजेपी की तरफ से भावनात्मक अभ्यास है. जिसका आरएसएस दिशानिर्देशन कर रहा है. हैरानी की बात है कि यह एक पार्टी का एप है जिसे सीबीएसई के निर्देशों पर प्रचारित-प्रसारित किया जा रहा है.”
 

Go Back

Comment


नवीनतम - POST