Menu

• सरकारी स्कूलों में अगले सत्र में विद्यार्थी नए रंग की ड्रेस में जाएंगे

February 8, 2017

अब राजस्थान के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी अगले सत्र से नई यूनिफॉर्म में नजर आएंगे. स्कूलों में छात्र आसमानी शर्ट और खाकी पेंट और छात्राएं आसमानी और सफेद सलवार सूट नहीं पहनेंगी. शिक्षा विभाग ने उच्च स्तरीय कमेटी की रिपोर्ट पर फैसला ले लिया है. जल्द ही इसे लागू किया जाएगा. शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी का कहना है कि अब स्कूलों में कत्थई रंग की पेंट होगी और ब्राउन या इससे लाइट कलर का शर्ट तय किया गया है.

प्रदेश में करीब अस्सी लाख विद्यार्थी पच्चीस साल बाद नए रंग की ड्रेस में सरकारी स्कूलों में जाएंगे. मंत्री देवनानी का कहना है कि कमेटी ने उन्हें पांच तरह की स्कूली पोशाक के लिए सुझाव भेजे थे जिस पर बुधवार को ड्रेस को फाइनल कर दिया गया है. फिलहाल विभाग से मिले संकेतों के मुताबिक स्टूडेंट्स पर जूते, मोजे और बेल्ट, टाई का कोई दबाव नहीं होगा. विभाग ने निजी और सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी के बीच एक लंबे समय से चली आ रही ड्रेस से पनपी दूरी को पाटने का प्रयास किया है.

Go Back

Shirt ka colour to white hi Gina chahiye, change pent ka colour khaki SE change kar sky blue KAR DIYA jaye....Shirt ka colour to bar halat me white hi Gina chahiye kyoki ye colour mansik shanties me alawa dignity bhi badane Wala Hogan hai..

Uniform change kr rhe hai to first time ya to uniform ka cloth free diya jay ya fir readymade uniform govt ki or se di jay.



Comment


--------------------------- विज्ञापन ---------------------------

--------------------------- विज्ञापन ---------------------------