Menu

rajsevak.com

...... Website assist to Govt. employees

क्या 7वें वेतन आयोग की घोषणा ने कर्मचारी के लिए दीपावली की खुशियाँ दुगुनी कर दी है ?

खिर राजस्थान सरकार के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये वह दिन फिर आ गया जब प्रत्येक 10 वर्ष में एक बार नवीन वेतनमान के रूप कर्मचारियों के लिये आर्थिक वृद्धि लेकर आता है। केन्द्र में 7वां वेतनमान लागू किये काफी समय हो गया है, केन्द्र में 7वां वेतनमान लागू होने के बाद से ही राजस्थान के कर्मचारियों में इसे  लेकर उत्सुकता एवं खुशनुमा अहसास होना प्रारम्भ हो गया था। काफी विभागीय जद्दोजहद के बाद सरकार ने अनेक मुद्दों को पेंडिंग रखते हुए आखिर पिछलें दिनों 7वें वेतनमान का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।  कर्मचारियों को बढा हुआ वेतनमान माह अक्टूबर 2017 के वेतन से मिलना प्रारम्भ हो जायेगा।

हालांकि पिछले काफी समय से कर्मचारियों को इस बात की संभावना एवं अहसास था कि संभवतः दीपावली के अवसर पर सरकार 7वें वेतनमान की घोषणा कर सकती है, और वेतन बढोतरी की मात्रा का अनुमान भी कर्मचारियों को लगभग पहले से ही मालूम था, कर्मचारियों में सुगबुगाहट है कि पिछले वेतनमानों की तुलना में इस बार वेतन बढोतरी कम हुई है। हालाँकि सीएम का कहना है कि राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को शासन का आधार मानती है और उनके कल्याण के प्रति संवेदनशील है फिर भी इस दीवाली पर नवीन वेतनमान दिये जाने की घोषणा के बावजूद कर्मचारी ज्यादा  खुशी महसूस नहीं कर पा रहे है। पिछले वेतनमानों की घोषणा के समय एरियर दिये जाने की घोषणा की जाती थी जिससे एक बडी धनराशि कर्मचारी एरियर के रूप में पाते थे, लेकिन इस बार एरियर दिये जाने पर अभी तक सरकार द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

सभी कर्मचारी बन्धु इस बारे में क्या सोचते है अपने विचार कमेंट में अवश्य देवें तथा सभी कर्मचारी साथियों से उनके विचार जानने के लिए शेयर करे.... धन्यवाद  

सभी कर्मचारियों एवं अधिकारीयों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं.

Go Back

Comment