Menu

► 206 सरकारी स्कूलों में ई-लर्निंग एवं स्मार्ट क्लास के लिए एमओयू

2017-01-27

मुख्यमंत्री श्रीमती राजे की मौजूदगी में एमओयू पर हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की मौजूदगी में गुरूवार को जोधपुर जिले के 206 सरकारी स्कूलों में ई-लर्निंग एवं स्मार्ट क्लास के लिए प्रोजेक्ट उत्कर्ष के साथ जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

एमओयू पर जोधपुर जिला कलेक्टर श्री विष्णु चरण मल्लिक तथा प्रोजेक्ट उत्कर्ष की ओर से अल्ट्राटेक सीमेंट के एसबीयू हैड श्री सुनील कूलवाल एवं मोइनी फाउण्डेशन के मुख्य संरक्षक श्री अरविन्द थानवी ने हस्ताक्षर किए। इस एमओयू के बाद अब जोधपुर जिले में कुल 309 स्कूलों में आईसीटी लैब एवं ई-लर्निंग स्मार्ट क्लासेज संचालित हो सकेंगी, जिसका फायदा छात्रों को मिलेगा। जिले की 103 स्कूलों में पहले ही प्रोजेक्ट उत्कर्ष लागू किया जा चुका है।

पीर हो गई पर्वत सी, अब तो गंगा निकलनी चाहिए- महेंद्र सिंह

मुख्यमंत्री ने एमओयू के बाद राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, महामंदिर की छात्राओं से प्रोजेक्ट उत्कर्ष के बारे में पूछा। छात्राओं ने बताया कि ई-लर्निंग स्मार्ट क्लासेज से उन्हें पढ़ाई में काफी आसानी हुई है।

श्रीमती राजे ने पोस्टर प्रतियोगिता में विजेता रही राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, महामंदिर की कक्षा 11 की छात्रा भावना भाटी द्वारा बनाए गए पोस्टर ’नशा छोड़ो, घर को जोड़ो’ का विमोचन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जोधपुर सन सिटी के नाम से प्रसिद्ध है। शहर से जुड़े विषयों पर स्कूली बच्चों के विचार जानने के लिए पेन्टिंग एवं पोस्टर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं एवं अच्छे आइडिया को पेन्टिंग व पोस्टर्स के माध्यम से शहर की ब्रान्डिंग में इस्तेमाल किया जाए।

Go Back

Comment


नवीनतम - POST