Menu

► हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग में PGT शिक्षकों की भर्ती - Last Dt 28-09-16

Sep 13, 2016 at 06:23PM

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (Himachal Pradesh Public Service Commission – HPPSC ) ने हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग (Department of Higher Education, Himachal Pradesh) में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (Post Graduate Teacher - PGT) के लिए 632 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है.
 
वांछित योग्यता:
अभ्यर्थी ने देश के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंकों सहित BE/B.Tech (कंप्यूटर साइंस/ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी), M.Sc./MCA किया हो. उन्हें हिंदी और अंग्रेजी का अच्छा ज्ञान और हिमाचल प्रदेश के रीतिरिवाजों, तौर-तरीकों और बोलियों की जानकारी हो.
 
आयु सीमा:
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए. नोट, आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट राज्य सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी.
 
आवेदन शुल्क:

क्र.सं. वर्ग शुल्क
1 अनारक्षित (सामान्य) वर्ग रू. 400/-
2 सामान्य बीपीएल रू. 100/-
3 हिमाचल प्रदेश के एससी/ एसटी/ ओबीसी रू. 100/-
4 हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिक कोई शुल्क नहीं

 
ऐसे करें आवेदन:
इच्छुक अभ्यर्थी HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.hp.gov.in/hppsc पर लॉग इन कर ऑनलाइन आवेदन प्रपत्र (Online Registration Application - ORA) के माध्यम से 28 सितंबर, 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.
 
नोट: इस पद के लिए आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट/परीक्षा के दिन अपने साथ ORA का प्रिंट आउट/हार्ड कॉपी आवश्यक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित/सत्यापित प्रतियां साथ ले जाना अनिवार्य है.
 
विस्तृत अधिसूचना और अन्य जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें.

Go Back

Comment


नवीनतम - POST